Saturday 12 November 2011

अन्ना हजारे के काल सेंटर में पूरा दिन घनघनाते रहे फोन

भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम ला रही है रंग, पहले दिन आई 1300 काल और १०० के लगभग एसएमएस 
देश ही नहीं बल्कि हरियाणा प्रदेश की जनता भी भ्रष्टाचार से तंग है। यही वजह रही कि हरियाणा में अन्ना हजारे कोर कमेटी के सदस्य नवीन जयहिंद के मोबाइल नंबर 9812265050 पर करीब 300 कॉल और 50 एसएमएस आए। उनके मोबाइल पर पहली कॉल सुबह पांच बजकर बीस मिनट पर आई। कॉल आने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। नवीन जयहिंद ने बताया कि कॉल करने वाले सभी लोगों का रिकार्ड दर्ज किया जा रहा है। जल्द ही वे इन कॉलर की शिकायत प्रदेश सरकार के नुमाइंदों के सामने उजागर करेंगे।  
अन्ना हजारे मुहिम तेज करने के लिए शुरू किए कॉल सेंटर का जोरदार असर देखने को मिल रहा है। पहले ही दिन यहां पर करीब 1300 कॉल आई। ये सभी कॉल भ्रष्टाचार से पीडि़त लोगों की थीं। इन लोगों ने देश और प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार की जमकर पोल खोली। बुधवार देर शाम को दिल्ली में अन्ना हजारे के जन लोकपाल बिल लागू करने की मुहिम को सफल बनाने के लिए एक कॉल सेंटर का शुभारंभ हुआ था। सेंटर शुरू होने के समाचार को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। भास्कर में कॉल सेंटर का फोन नंबर 09718500606 भी प्रकाशित किया था। गुरुवार सुबह जैसे ही लोगों को इस कॉल सेंटर शुरू होने का पता चला, तो इस नंबर पर कॉल आना शुरू हो गई। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक इस नंबर पर करीब 1300 फोन के अलावा 100 के करीब एसएमएस भी आए। यहां वाली हर कॉल भ्रष्टाचार से पीडि़त लोगों की थी। इन लोगों ने अपनी आप बीती की शिकायत यहां के कर्मचारियों को दी। इन कर्मचारियों ने सभी शिकायतों को रजिस्टर में नाम व पते सहित दर्ज कर लिया। कॉल सुनने वालों ने शिकायतकर्ताओं को बताया कि देश से भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए ही अन्ना ने यह मुहिम शुरू की है। जन लोकपाल बिल लागू होने के बाद देश की जनता को भ्रष्टाचार से जरूर मुक्ति दिलाई जाएगी। लोगों के इस रिस्पांस से कॉल सेंटर के कर्मचारी काफी प्रभावित हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए करें एसएमएस

कॉल सेंटर कर्मचारियों और अन्ना टीम की कोर कमेटी सदस्य नवीन जयहिंद ने लोगों से अपील की है कि वे अन्ना हजारे की इस मुहिम का हिस्सा बनने के लिए दिए गए नंबर पर एसएमएस कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

सरकार भी करे पहल : जयहिंद

जयहिंद ने कहा कि अन्ना हजारे की इस मुहिम का हिस्सा सरकार को भी बनना चाहिए। अन्ना की टीम केवल लोगों की शिकायत ही सुन सकती हैं। उनका समाधान तो सरकार के पास ही है, ऐसे में सरकार का भी दायित्व बनता है कि वह भी इस तरह के काल सेंटर की शुरूआत करे।

इससे देश और प्रदेश के भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने में आसानी रहेगी।
;