Friday 22 July 2011

प्रदेशभर के 4200 पीटीआई को मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

नवीन नैन. रोहतक & प्रदेश में स्पोट्र्स पालिसी स्पैट के तहत जहां नए खिलाड़ी तैयार करने की योजना शुरू हो चुकी है, वहीं अब अर्जुन तैयार करने वाले द्रोणाचार्यों की सुध ली जाएगी। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी पीटीआई को खेलों में और ट्रेंड करने का फैसला लिया है।

प्रदेशभर में 4200 पीटीआई कार्यरत हैं, जो अलग अलग खेलों के विशेषज्ञ हैं। पिछले कुछ समय से शिकायतें आ रही थी कि पीटीआई को हर खेल की पूरी जानकारी नहीं है। खासकर मौजूदा समय में जो बदलाव हुए हैं, पीटीआई उनसे अवगत नहीं हैं। पिछले दिनों शिक्षा विभाग व खेल विभाग के अधिकारियों की चंडीगढ़ में बैठक में इस योजना को अमलीजामा पहनाने पर सहमति हुई थी। विभाग की ओर से जारी पत्र के तहत प्रदेश के सभी पीटीआई को निर्देश दिए हैं कि वे 25 जुलाई तक फार्म जमा करा दें। फार्म संबंधित डीईओ कार्यालय से मिलेंगे। पीटीआई को एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबाल, बाक्सिंग, जूडो, कबड्डी, हाकी, फुटबाल, जिम्नास्टिक,टेबल टेनिस, वालीबाल व कुश्ती खेल का प्रशिक्षण मिलेगा। फार्मों की समीक्षा के बाद प्रशिक्षण देने का शेड्यूल घोषित होगा।

राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियों से पहले करीब 1900 पीटीआई की चयन सूची जारी की थी। ज्वाइनिंग के बाद उन्हें हिमाचल प्रदेश के तारा देवी व पंचकूला में विशेष सात दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया था।
;