Sunday 23 October 2011

हरियाणा पात्र अध्यापक संघ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा

भिवानी, 22 अक्तूबर (हप्र)।  प्रदेश में मॉडल स्कूल की तर्ज पर बनाए जा रहे आरोही विद्यालयों में नयी शिक्षकों की भर्ती में हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग की नियमावली की कथित अनदेखी के विरोध में हरियाणा पात्र अध्यापक संघ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा।
यह बात हरियाणा राजकीय पात्र अध्यापक संघ प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा ने प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आरोही स्कूल शिक्षक भर्ती में दस जमा दो व स्नातक कक्षा में साठ फीसदी व स्टेट परीक्षा में पचास प्रतिशत अंकधारक को आवेदन करने के लिए योग्यता जारी की गई है। सरकार का यह कदम ग्रामीण क्षेत्र के डिग्रीधारी शिक्षकों के साथ अन्याय है जबकि सरकार प्रत्येक पात्रता उतीर्ण करने वाले को अध्यापक भर्ती में योग्य मान रही है। प्रदेश सरकार की पात्र अध्यापकों के साथ की जा रही नाइंसाफी से उनमें सरकार के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि प्रदेश पात्र अध्यापक संघ मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से आरोही स्कूलों में की जा रही नई भर्ती में पूरी निष्पक्षता बरतने व नियमों में शिक्षा विभाग द्वारा लागू नियमावली को सही ढंग से लागू करने की मांग करेगा।
बैठक में उनके अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना सुहासिनी, महासचिव सुनील यादव, सहसचिव अनील अहलावत, प्रचार सचिव प्रेम अहलावत, जिलाध्यक्ष राजेश धारवाणबास, विनोद सोलंकी इत्यादि मौजूद थे।
;