Tuesday 6 December 2011

जारी हुई अध्यापकों की नियुक्ति सूची

आदमपुर और रतिया उपचुनाव के बाद चुनाव आचार संहिता हटते ही शिक्षा विभाग ने अध्यापकों की नियुक्ति सूची जारी कर दी है। इसमें शारीरिक शिक्षा, गणित और विज्ञान विषय के 41 शिक्षकों को शामिल करते हुए नियुक्ति स्थान अलॉट कर दिए गए हैं। विभाग की तरफ से चुनाव आचार संहिता का बहाना लेकर यह मामला काफी समय से लटकाया जा रहा था।

सोमवार को जारी सूची में शारीरिक शिक्षा के आठ, गणित के 14 और विज्ञान के 19 अध्यापकों को नियुक्ति दी गई है। जिन्हें मेवात के विभिन्न स्कूलों में भेजा गया है। इस नियुक्ति सूची में हिसार के अनिल कुमार को शारीरिक शिक्षा, जसवीर को गणित और प्रदीप को विज्ञान विषय के रूप में नियुक्ति दी गई है।

71 अध्यापक हुए इधर के उधर

इसके अलावा विभाग की तरफ से 71 अध्यापकों का तबादला करते हुए दूसरे स्कूलों में भेजा गया है। इसमें हिसार जिले के आठ शिक्षक शामिल हैं। विभाग की ओर से जारी स्थानांतरण आदेशों के तहत सामाजिक शिक्षा पद पर गांव साहू के राजकीय स्कूल में कार्यरत अशोक कुमार को खैरी, खरकड़ी स्कूल से देवेंद्र सिंह को खेड़ी जालब, गंगवा से अनीता सांगा को डाबड़ा, पिरथला से धर्मवीर को खेदड़ और बड़छप्पर से नरेश कुमार को भिवानी के गांव सिवाड़ा भेजा गया है। इसी तरह गणित अध्यापक चांदराम को हांसी से खरकड़ा और रमेश कुमार का बांडाहेड़ी से सिंघरान तबादला किया गया है। इसके अलावा साइंस टीचर कृष्ण कुमार को सोरखी से शेखपुरा भेजा गया है।
;