Wednesday 14 March 2012

मुफ्त शिक्षा देने का लिया निर्णय

अमर उजाला ब्यूरो
रोहतक। 31 मार्च को सरकार गेस्ट टीचरों का कार्य समाप्त करे। पात्रता अध्यापक नियमित भर्ती पर मुफ्त शिक्षा देने के लिए तैयार है। पात्रता अध्यापक संघ की हुई बैठक में यह निर्णय लिया।
पात्रता अध्यापकों ने कहा कि हाई कोर्ट ने भी सरकार को गेस्ट टीचरों का कार्यकाल बढ़ाने पर रोक लगा दी है। अब पात्रता अध्यापक मुफ्त शिक्षा देने के लिए शिक्षक भर्ती बोर्ड के चेयरमैन को शपथ पत्र सौंपेंगे।
मानसरोवर पार्क में पात्रता अध्यापक संघ की बैठक हुई। बैठक में बोलते हुए संघ के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम सिंह अहलावत ने कहा कि अब तो सरकार ने हाई कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए गेस्ट टीचरों का कार्यकाल समाप्त करे।
उन्होंने कहा कि सरकार उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए 31 मार्च 2012 के तुरंत बाद अतिथि अध्यापकों के कार्यकाल को समाप्त करे। यदि सरकार को बच्चों के भविष्य एवं शिक्षा में कोई कठिनाई आती है जो जब तक नियमित भर्ती नहीं की जाती तब तक पात्र अध्यापक शपथ पत्र के साथ मुफ्त शिक्षा देने को तैयार है। बैठक में यह निर्णय हुआ कि 14 मार्च को चंडीगढ़ में वे शिक्षक भर्ती बोर्ड के चेयरमैन एवं वित्तायुक्त सुरीना राजन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि पात्रता अध्यापक संघ सरकार के खिलाफ अपनी हक की लड़ाई को जारी रखेगा। यदि जल्द ही सरकार ने इसी विषय पर कार्यवाही नहीं की तो एक लाख पात्र अध्यापक 25 मार्च से झज्जर में प्रदेश स्तरीय रैली कर आमरण अनशन शुरू करेंगे।
;