Monday 16 January 2012

पात्र अध्यापकों ने किया प्रदर्शन

भास्कर न्यूज,झज्जर
पात्र अध्यापक संघ का चौथा प्रदेशस्तरीय सम्मेलन रविवार को प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में श्रीराम पार्क में किया गया। जिसमें विशेष अतिथि के रूप में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष विनोद ठाकरान व महासचिव दीपक गोस्वामी के साथ प्रदेश भर के पात्रता परीक्षा पास अध्यापकों ने भाग लिया।

सम्मेलन में शिक्षक भर्ती बोर्ड के चेयरमेन व सदस्यों की अविलंब नियुक्ति हो, सभी रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन तुरंत जारी हो, एसएस मास्टर की चयन सूची तुरंत जारी हो, लेक्चरर की लंबित भर्ती प्रक्रिया 31 मार्च तक पूरी हो आदि प्रस्ताव पारित किए। संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार नियमित अध्यापक भर्ती पर ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है। सरकार हाइकोर्ट में 31 दिसंबर तक भर्ती करने के अपने स्वयं के शपथपत्र से ही मुकर गई है। उन्होंने कहा कि 5 फरवरी तक भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं किया गया तो सभी पात्र अध्यापक अपने पात्रता प्रमाण की होली जलाएंगे।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष विनोद ठाकरान ने कहा कि संघ सदैव नियमित भर्ती का प्रबल समर्थक रहा है और भर्ती की मांग का समर्थन हमेशा करता रहेगा। अर्चना सुहासिनी, सुनील यादव, दीपक गोस्वामी ने कहा कि सरकार निजीकरण की राह पर चल रही है जिसे रोकने के लिए संघर्ष सभी को करना है। पात्र अध्यापकों ने शिक्षामंत्री के नाम डीएसपी सुखबीर फौगाट को ज्ञापन सौंपा।

शिक्षामंत्री गीता भुक्कल के निवास के सामने पात्र अध्यापक संघ के सदस्यों ने डीएसपी सुखबर फौगाट को मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री के नाम अपना मांग पत्र सौंपा।
;