Sunday 11 September 2011

बीएड परीक्षा फार्म को लेकर परेशान, शिकायत करने का सबक सिखा रहा कालेज

अमर उजाला ब्यूरो
आगरा। बीएड कालेज में अवैध फीस वसूली की शिकायत करने वाले छात्र-छात्राओं को परीक्षा से पहले कालेज की ओर से सबक सिखाया जा रहा है। एक बीएड कालेज के छात्र-छात्राओं से परीक्षा फार्म ही अभी तक नहीं भरवाए गए। परेशान छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को दूसरी बार विश्वविद्यालय में गुहार लगाई। फिलहाल उनकी सुनने को कोई सक्षम अधिकारी विश्वविद्यालय में मौजूद नहीं रहा।
जगनेर रोड स्थित एक बीएड कालेज में अवैध फीस वसूली को लेकर वहां के छात्र-छात्राओं ने शिकायत की थी, जिसके आधार पर जांच हुई और शिकायत सही पाई। विश्वविद्यालय कार्रवाई करते हुए उक्त कालेज पर अर्थ दंड लगाते हुए सत्र 2011-12 में बीएड में दाखिले पर रोक लगा दिया। मौजूदा सत्र की काउंसलिंग में कालेज को शामिल नहीं किया। अब, जब बीएड की परीक्षा घोषित हो गई तो कालेज प्रबंधन की ओर से छात्र-छात्राओं के फार्म भरवाने में आनाकानी की जा रही है। छात्र परेशान हैं। परीक्षा फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर है। छात्रों ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी और विश्वविद्यालय में कुल सचिव से शिकायत की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
छात्रों के अनुसार कालेज में उनसे कहा जाता है कि जहां शिकायत की है वहीं फार्म भरो। दर्जनों विद्यार्थी शुक्रवार को फिर विश्वविद्यालय में शाम तक जमे रहे लेकिन कुलसचिव से मुलाकात नहीं हुई।

;