Wednesday 1 June 2011

वाह! चार छात्रों को मिले 500 में 500

रेवाड़ी में एक स्कूल के होनहारों ने दसवीं के नतीजे में रचा इतिहास
अमर उजाला ब्यूरो
रेवाड़ी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की दसवीं की परीक्षा में रेवाड़ी के एक स्कूल के चार छात्रों ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर इतिहास रच दिया है। चारों छात्रों ने 500 में से 500 अंक प्राप्त किए। स्कूल के 26 विद्यार्थियों ने 95 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। ग्रामीण अंचल के स्कूल की इस उपलब्धि पर प्रबंधन में खुशी का आलम है।
भारतीय उच्च विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य कमल सिंह यादव ने बताया कि दसवीं के परीक्षा परिणाम में उनके स्कूल के चार छात्रों चेतन चौहान, कुलदीप, सत्येंद्र कुमार और हितेश कुमार ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इसके अलावा एकता ने 497, राहुल और अभय सिंह ने 492, हर्षल व मीनू ने 490-490 अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय के 83 विद्यार्थियों में से 26 ने 95 प्रतिशत से अधिक, 41 ने 90 प्रतिशत से अधिक और 66 ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। गौरतलब है कि शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने और आठ बार अच्छे परिणाम देने के लिए स्कूल के प्रधानाचार्य कमल सिंह यादव मुख्यमंत्री से सम्मानित हो चुके हैं।
स्कूल की इस उत्कृष्ट परिणाम के लिए प्रधानाचार्य और स्कूल प्रबंधन को बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है। प्रधानाचार्य ने बेहतर परिणाम के लिए विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों और अभिभावकों को भी शुभकामनाएं दी हैं।
;