Monday 23 January 2012

पात्र अध्यापकों ने की सड़क पर सफाई

कुरुक्षेत्र, 22 जनवरी (हप्र)। पात्र अध्यापक संघ की कुरुक्षेत्र जिला इकाई ने नियमित भर्ती न करने के विरोध में सड़क पर झाडू लगाया तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। पात्र अध्यापकों ने बिरला मंदिर महाराणा प्रताप चौक से सड़क पर झाडू लगाना शुरू किया और मोहन नगर अग्रसेन चौक की सड़क पर झाडू लगाकर  रोष व्यक्त किया।
बिरला मंदिर में संघ की अंबाला मंडल की बैठक जिलाध्यक्ष मंजीत मोर की अध्यक्षता में हुई। बैठक हाईकोर्ट द्वारा तय समय सीमा में सरकार द्वारा नियमित अध्यापकों की भर्ती न करने के बारे में विचार-विमर्श किया गया। जिला प्रधान ने कहा कि सरकार अतिथि अध्यापकों को बनाए रखने के लिए नए-नए नियम बना रही है, लेकिन पात्र अध्यापकों के प्रति कोई सजगता नहीं दिखा रही है। गरीब बच्चों को पढ़ाने के लिए अपात्र अध्यापक रखे जा रहे हैं, जिससे परीक्षा परिणाम का स्तर भी गिर रहा है। जबकि पात्र अध्यापक सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।
उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही पात्र अध्यापकों की नियमित भर्ती नहीं की गई तो पात्र अध्यापक संघ आगामी 5 फरवरी को सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगा। प्रदर्शन में अंबाला मंडल प्रमुख तिलक राज, कैथल जिला  प्रधान जसबीर सिंह, यमुनानगर जिला प्रधान शाकुंभरी नंदन, पानीपत जिला प्रधान रवींद्र सहित बड़ी संख्या में पात्र अध्यापक शामिल थे।

कुरुक्षेत्र में पात्र अध्यापक संघ के सदस्य रविवार को सड़कों पर झाड़ू लगाकर प्रदर्शन करते हुए।

;